Skip links

“क्या आप जानते हैं कि आप ब्रह्मांड से बात कर सकते हैं? जैसे, वास्तव में बातचीत करना – न कि केवल एक तारे की कामना करना? यह पता चला है, यह आदेशों को चिल्लाने के बारे में कम और ब्रह्मांड कैसे काम करता है, इसके बारे में अधिक जानने के बारे में है।”

“यह अजीब लगता है, ठीक है? खैर, शांत रहें और सुनें क्योंकि हम आपकी चेतना को प्रतिबिंबित करने वाले एक विशाल दर्पण के रूप में ब्रह्मांड का पता लगाने वाले हैं।”
“कल्पना करें कि आपके जीवन में हर चीज, आपकी सुबह की मिठाई से लेकर उस आश्चर्यजनक ट्रैफिक जाम तक, आपका ध्यान आकर्षित करने की होड़ में है। जैसे ग्रह सूर्य की परिक्रमा करते हैं, आपके विचार, भावनाएं और यहां तक कि आप अपने जूते कैसे बांधते हैं, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपना ध्यान कहां केंद्रित करते हैं ऊर्जा।”
“किसी चीज़ को लंबे समय तक नज़रअंदाज़ करें, और वह आपकी दुनिया से ग़ायब हो जाती है, उस शर्मनाक हाई स्कूल नृत्य की तरह जिसे कोई याद नहीं रखता।”
“यहाँ बढ़िया बात है: आप इस डांस पार्टी के डीजे हैं। आपको यह चुनना है कि कौन सा संगीत बजता है या, इस मामले में, कौन से विचार और अनुभव केंद्र में आते हैं।”
“क्या आपने कभी नकारात्मक पाश में फंसने का अनुभव किया है? वह बेहोश डीजे है जो बार-बार एक ही दुखद गीत बजा रहा है। लेकिन सोचिए क्या? आप पॉज़ बटन दबा सकते हैं और चैनल बदल सकते हैं।”


“यह सड़क में आने वाली हर बाधा को नज़रअंदाज़ करने के बारे में नहीं है, बल्कि इस बात का ध्यान रखने के बारे में है कि आप अपनी ऊर्जा कहाँ निवेश करते हैं। इसे भावनात्मक मुद्रा की तरह कल्पना करें। इसे क्रोध या हताशा पर निवेश करना? सबसे अच्छा निवेश नहीं है, है ना?”
“लेकिन कृतज्ञता और खुशी पर ध्यान केंद्रित करना, अब कुछ उच्च-उपज वाली सकारात्मकता है।”

“याद रखें, ब्रह्मांड ऊर्जा की भाषा बोलता है, शब्दों की नहीं। इसलिए, बातचीत करने की कुंजी आपकी इच्छाओं को शून्य में चिल्लाने के बारे में नहीं है। यह उस आवृत्ति पर कंपन करने के बारे में है जो आपके इरादों से मेल खाती है।”
“लेकिन आप कहां से शुरू करें? पहला कदम सचेतनता है। इस बात पर ध्यान दें कि आपका ध्यान कहां जाता है। यह डांस फ्लोर पर अपने विचारों को एक साथ चलते हुए देखने जैसा है।”


“उन लोगों पर ध्यान दें जो आपको ऊर्जावान और सशक्त महसूस कराते हैं, और उन पर ध्यान दें। जहां तक ऊर्जा पिशाच आपको नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं, तो विनम्रता से उन्हें डांस फ्लोर से बाहर निकालें।”


“ब्रह्मांड से बात करना एक सतत बातचीत है, एक ब्रह्मांडीय लेन-देन है। इसलिए अभ्यास करते रहें, ट्यून करते रहें और सबसे बढ़कर, आनंद लें। ब्रह्मांड आपकी अनूठी लय सुनने का इंतजार कर रहा है। और कौन जानता है, शायद आप भी ऐसा कर पाएंगे रास्ते में कुछ अंतरतारकीय नृत्य चालों को प्रेरित करें।”